TCS के शेयरों से मिल सकता है अच्छा फायदा, अभी शुरू करें निवेश

TCS के शेयरों से मिल सकता है अच्छा फायदा, अभी शुरू करें निवेश
TCS के शेयरों से मिल सकता है अच्छा फायदा, अभी शुरू करें निवेश

TCS के शेयरों से मिल सकता है अच्छा फायदा, अभी शुरू करें निवेश – देश की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों में से एक माने जाने वाली TCS ने हाल ही में जून तिमाही के नतीजे घोषित कर दी है। हालांकि विश्लेषकों की उम्मीद के मुताबिक इस कंपनी के शेयरों की कीमत थोड़े कम रहे लेकिन फिर भी शेयर मार्केट विश्लेषकों को इस कंपनी के शेयर पर पूरा भरोसा है। विश्लेषकों का कहना है कि शेयर की कीमत कम होने पर आप TCS का शेयर जरूर खरीदें क्योंकि यह आगे चलकर आपको बेहतर फायदा दे सकते हैं।

शेयर मार्केट विश्लेषकों के साथ ही साथ कई ब्रोकरेज फर्म ने भी TCS के शेयर में निवेश करने की सलाह दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि TCS टाटा की एक तकनीक कंपनी है जो तकनीकी के मामले में देश के सबसे बड़े कंपनियों में से एक है। आई आई एफ एल ने भी यह कहा है कि TCS के शेयर की कीमत कम होने पर आप इसे जरूर खरीदें क्योंकि यह आगे चलकर बेहतर प्रदर्शन कर सकती है और आपको अच्छा मुनाफा दिला सकती है।

TCS का जून तिमाही महीने में कंसोलिडेट प्रॉफिट 9008 करोड़ रुपए रही। यदि तिमाही दर तिमाही के आधार पर बात करें तो इस कंपनी के शेयर ने 2.6% की वृद्धि की है। हालांकि शुक्रवार को TCS के शेयरों में 1.5% की कमी दिखाई दी जिसके बाद यह 3,207.75 करोड़ रुपये हो चुका है।

क्रेडिट सुईस ने कंपनी के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 3750 करोड़ रूपए से 3975 करोड़ रूपए कर दिया है। क्रेडिट सुईस का मानना है कि आईटी इंडस्ट्री में लगातार ग्रोथ होते जा रहा है और यदि TCS के शेयरों में वृद्धि होती है तो इससे आईटी इंडस्ट्री और भी मजबूत होगी। इसलिए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी के शेयर अगले तिमाही में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उसकी कुल कीमत 3750 करोड रुपए से लेकर ₹3975 तक हो सकता है।

हालांकि क्रेडिट सुईस ने जून तिमाही का जो टारगेट प्राइस सेट किया था TCS का शेयर उस पर खरा नहीं उतर सका है। इसके बारे में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में भारत में बिजनेस के क्षेत्र में थोड़ी मंदी आई जिसके चलते शेयर बाजार पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा। बिजनेस में मंदी के कारण लोग TCS के शेयरों में कम निवेश कर सके। लेकिन जैसे जैसे ही बिजनेस में तेजी आएगी वैसे ही TCS के शेयरों की कीमत में भी वृद्धि होगी।

सी एल एस एस

विदेशी ब्रोकरेज फर्म कंपनी सी एल एस एस ने भी निवेशकों को यह सलाह दी है कि आगे चलकर TCS के शेयर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सी एल एस एस ने अगले तिमाही में कंपनी के शेयरों की कीमत का टारगेट 3770 करोड़ रुपए रखा है।

एडलवाइज

ब्रोकरेज फर्म एडलवाइज ने TCS के शेयरों की कुल कीमत का टारगेट 4176 करोड़ड रुपए सेट किया है। एडलवाइज का मानना है कि TCS पर कोरोनावायरस की दूसरी लहर का प्रभाव पड़ा। अगले तिमाही में कंपनी के शेयर बेहतर प्रदर्शन करेंगे और निवेशकों को बेहतर मुनाफा देंगे।

आई आई एफ एल

आई आई एफ एल ने TCS के शेयरों की कीमत का टारगेट बढ़ाकर 3500 करोड़ रुपए से 3600 करोड़ रुपए कर दिया है। उसका कहना है कि शेरों के प्रीमियम में 14% की कमी दर्ज की गई है। इस का कहना है कि कंपनी के शेयर की कीमत गिरने पर निवेशकों को इसे तुरंत खरीद लेना चाहिए ताकि उन्हें भविष्य में बेहतर प्रदर्शन मिल सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*