ENG vs IND: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल

ENG vs IND: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल
ENG vs IND: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल

ENG vs IND: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल – भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से खेला जाना है। इसी बीच इंग्लैंड की टीम से एक बुरी खबर आई है जो भारतीय टीम के लिए खुशखबरी भी है। दरअसल इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज ओली पोप चोटिल होकर शुरुआती टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक यह कंफर्म नहीं बताया जा सकता है कि वह इस सीरीज का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं।

दरअसल ओली पोप सरे की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। वर्तमान समय में इंग्लैंड में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट T20 ब्लास्ट खेला जा रहा है जिसमें वे कैंट के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। इस मैच में उन्हें जान एवं मांस पेशियों में चोट लग गई थी जिसके कारण उनका भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैचों में खेलना संदिग्ध लग रहा है। 23 वर्षीय ओली पोप के चोटिल हो जाने पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से बयान आया है कि पोप की बाईं जांघ की मांसपेशियों में चोट लग गई है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज शुरू होने तक ग्राउंड में नहीं उतर सकेंगे।

यदि टेस्ट मैच की शुरुआत होने तक ओली पोप स्वस्थ नहीं हो जाते हैं तो डेविड मलान को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेविड मलान वर्तमान समय में विश्व के नंबर वन टी20 बल्लेबाज हैं। वर्तमान समय में वे पाकिस्तान दौरे पर हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली है। डेविड मलान इंग्लैंड की वनडे एवं T20 टीम का नियमित हिस्सा हैं।

ईसीबी और सरे की फिटनेस टी में एक साथ मिलकर कराएंगी पोप का रिहैबिलिटेशन

ईसीबी ने कहा कि, ‘ईसीबी और की फिटनेस टीमें एक साथ मिलकर पोप का रिहैबिलिटेशन कराएंगी, जिसमें ध्यान भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर लगा होगा।’ अगर वह इस समय तक चोट से नहीं उबर पाते हैं तो डेविड मलान को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने इंग्लैंड के सीमित ओवर के क्रिकेट में बल्लेबाजी में प्रभावित किया है।”

4 अगस्त से शुरू होगा टेस्ट सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत एवं इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी इसके बाद यह टीम वहीं पर रुक कर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। जबकि भारत की दूसरी टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे एवं T20 सीरीज खेलने के लिए गई है जिसकी कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं।

भारत से पिछली सीरीज हार का बदला लेने को तैयार है इंग्लैंड

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि इंग्लैंड को पिछले भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने इस सीरीज को 31 से जीतकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था। इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज हराने के बाद ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई हुई थी। हालांकि इस सीरीज में इंग्लैंड टीम को पहले मैच में जीत हासिल हुई थी जिसके बाद अगले सभी मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

भारत भी इंग्लैंड में पिछले सीरीज हार का बदला लेने को है तैयार

भारतीय टीम ने जब पिछली बार इंग्लैंड का दौरा किया था तो उसे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड में अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है। ऐसे में विराट कोहली एवं उनकी टीम की नजरें पिछले सीरीज में हुई हार का बदला लेने पर है और इंग्लैंड में इतिहास रचने पर है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*